Home » धर्म/ज्योतिष » बस्ती- शिवालयों में शुरू हुआ जलाभिषेक, 04 लाख से ज्यादे कावंड़ियों ने किया जलाभिषेक_रिपोर्ट-विवेक गुप्ता

बस्ती- शिवालयों में शुरू हुआ जलाभिषेक, 04 लाख से ज्यादे कावंड़ियों ने किया जलाभिषेक_रिपोर्ट-विवेक गुप्ता

बस्ती। श्रावण के पावन दिन पर आज 4 लाख से अधिक कावड़ियों द्वारा भोलेनाथ आस्था के जल से नहलाए गए। बाबा...

बस्ती- शिवालयों में शुरू हुआ जलाभिषेक, 04 लाख से ज्यादे कावंड़ियों ने किया जलाभिषेक_रिपोर्ट-विवेक गुप्ता
Share Post


बस्ती। श्रावण के पावन दिन पर आज 4 लाख से अधिक कावड़ियों द्वारा भोलेनाथ आस्था के जल से नहलाए गए। बाबा भद्रेश्वरनाथ धाम में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। आम गृहस्थ से लगायत तमाम गेरुआधारी भक्ति के जुनून में मंदिर की ओर बढ़ चले। देर रात अटूट श्रद्धा के साथ पवित्र सरयू के जल से शिवलिग का अभिषेक शुरू हुआ तो यह सिलसिला थमने का नाम नहीं लिया। हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया।

बाबा भद्रेश्वरनाथ मंदिर परिसर से लगायत अयोध्या तक शिवभक्तों का रेला चल रहा है। धूप, कपूर, अगरबत्ती, अक्षत, विल्व पत्र, अबीर-गुलाल के साथ भोलेनाथ को श्रद्धा का जल चढ़ाया जा रहा है। मंदिर में घंट-घड़ियाल की गूंज लगातार हो रही है। बोलबम, भोला एक सहारा है. जैसे नारे चहुंओर गूंज रहे हैं। बड़ी संख्या में कांवड़िए जलाभिषेक के बाद वापस भी लौटना शुरू कर दिए है। इससे श्रावण तेरस पर भीड़ नियंत्रित होती नजर आ रही है। कचहरी चौराहे से ही मंदिर मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। कांवड़ियों को जलाभिषेक के बाद भी शहर तक पैदल आना पड़ रहा है। मंदिर के गर्भगृह में भी पुलिस बल मुस्तैद है। शिवभक्तों की भीड़ जमा नहीं होने दी जा रही है। जलाभिषेक के बाद तुरंत बाहर निकाला जा रहा है। शिव भक्त भोलेनाथ की भक्ति में जगह-जगह झूमते नजर आ रहे हैं। उनसे मन्नतें मांगी जा रही है।

इस बार मंदिर में जलाभिषेक के लिए सीधे नहीं जाने दिया जा रहा है। प्रशासन ने जिकजैक रेलिग की नई व्यवस्था बनाई है। घुमावदार इस रेलिग के जरिये श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित की जा रही है। शिवभक्त भी यह नया इंतजाम देख गदगद हैं।

एसपी पंकज कुमार सीओ सिटी के साथ खुद काँवरिया भक्तो पर नज़र बनाये हुए है।

वही अपर पुलिस अधीक्षक पंकज शहर कोतवाल एसपी चतुर्वेदी के साथ काँवरिया भक्तों के साथ मेले में जाकर सुरक्षा का जायजा ले रहे है।

थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती सर्वेश रॉय और कावड़ मेला प्रभारी जेपी दुबे जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की सुरक्षा का मोर्चा संभाले हुए है।