Home » शख्सियत » जौनपुर:-नहर में बहकर आयी लाश पुलिस ने किया बरामद_रिपोर्ट वीपी श्रीवास्तव

जौनपुर:-नहर में बहकर आयी लाश पुलिस ने किया बरामद_रिपोर्ट वीपी श्रीवास्तव

जौनपुर मड़ियाहूँ -केराकत रजवाहा मे गुरुवार को अपराहन् करीब तीन बजे जलालपुर थाना क्षेत्र के पुरेवं...

जौनपुर:-नहर में बहकर आयी लाश पुलिस ने किया बरामद_रिपोर्ट वीपी श्रीवास्तव
Share Post


जौनपुर मड़ियाहूँ -केराकत रजवाहा मे गुरुवार को अपराहन् करीब तीन बजे जलालपुर थाना क्षेत्र के पुरेवं गांव के पास सड़ी -गली एक लाश पूरब दिशा मे बहते हुए देखी गयी।

इंस्पेक्टर जलालपुर देवतानंद सिंह ने बताया कि लाश बुरी तरह सड़ चुकी है।यह महिला की लाश है,जिसे ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पुरेवं गांव के नहर पुलिया से निकाला है।

देखा जाय तो पिछले बीस से अधिक दिनो से इस नहर मे लाश आने का क्रम बना हुआ। नहर मे लाश कहाँ से आती है,यह पुलिस और नहर के तटवर्ती गांवासियों के लिये अबूझ पहेली बना हुआ है ऐसा भी नही है कि नहर मे लाश सड़ी गली ही आती हो।इससे पहले कई बार युवा महिलाओ और पुरुषों की जल्द नहर मे डाली गयी ताजी दिखने वाली लाशों को भी पुलिस ने अलग-अलग समय मे बरामद किया है।पुलिस लाश आने की तह मे जाने के बजाय अपना-अपना क्षेत्र डकाने की जुगत में लगी रहती है। पुलिस अपना-अपना थाना क्षेत्र डकाने के प्रयास मे रहती है।

इस तरह से कुछ थाना क्षेत्रो मे लाश को दूसरा थाना क्षेत्र है बताकर विवाद भी होता रहा है।यह नहर मड़ियाहूँ नेवढ़िया,जलालपुर,,केराकत,

चंदवक समेत जिले के अन्य थाना क्षेत्रों से होकर गुजरती है।कोई नहर का उपयोग लाश खपाने के लिये कर रहा या फिर पीएम के बाद लाश इसमें डाली जाती है आदि तमाम बातें जांच का विषय है।कहा जाता है कि जैसे ही इस नहर मे पानी छोड़ा जाता है कि उसी के साथ अकसर लाश भी आ जाती है।जैसे पानी छूटता है ,विभिन्न थाना क्षेत्र के हल्का सिपाही भी होशियार हो जाते है कि लाश उनके क्षेत्र मे न फंस जाय।अगर अपने क्षेत्र में लाश फंसी देखा तो उसे निकालने के बजाय लकड़ी आदि से खोदकर आगे बढ़ा देते है।त्रिलोचन महादेव के पास डिंगुरपुर रेलवे क्रासिंग पुलिया के पास अकसर नहर पुलिया मे लाश फंस जाती है।जिसे निकालने मे भयावह दुर्गन्ध की वजह से पुलिस कर्मियों कोभारी मशक्कत करनी पड़ती है।