Home » राष्ट्रीय/अंतराष्ट्रीय » मुंबई--सीएए और एनआरसी सभी वर्गों के विरूद्व _प्रकाश अंबेडकर

मुंबई--सीएए और एनआरसी सभी वर्गों के विरूद्व _प्रकाश अंबेडकर

मुंबई: बाबा साहेब आंबेडकर के पौत्र और वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर भी सीएए और NRC के...

मुंबई--सीएए और एनआरसी सभी वर्गों के विरूद्व _प्रकाश अंबेडकर
Share Post


मुंबई: बाबा साहेब आंबेडकर के पौत्र और वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर भी सीएए और NRC के विरोध में उतर आए हैं।

मुंबई के दादर में धरना प्रदर्शन किया गया जो शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हुआ।आवाज़ उठाई कि नागरिकता संशोधन कानून सिर्फ मुस्लिम विरोधी नहीं बल्कि हिन्दुओं के खिलाफ भी है।

मुंबई में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुआ एक और प्रदर्शन बिना शोर-हंगामे के पूरा हुआ. इस बार सड़क पर उतरे भारतीय संविधान के जनक डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर, जिनकी पार्टी वंचित बहुजन आघाड़ी के कार्यकर्ताओं ने दादर टीटी सर्किल पर धरना प्रदर्शन किया।

दो घंटे तक चले इस आंदोलन से चौक पर यातायात बंद रहा लेकिन बाकी शहर अपनी रफ़्तार से चलता रहा। पूरा प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से ही अंजाम तक पहुंचा।

नागरिकता संशोधन कानून पर देश में तमाम जगहों पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच महाराष्ट्र में भी इस कानून के खिलाफ लोग अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. मुंबई के विरोध प्रदर्शन नियमों के दायरे में ही नज़र आ रहे हैं. मालाड के मालवणी में भी CAA और NRC के खिलाफ हजारों की तादाद में लोगों ने एक रैली निकाली।जिसका नेतृत्व कांग्रेस विधायक असलम शेख ने किया ।