Home » राष्ट्रीय/अंतराष्ट्रीय » मुंबई-कांग्रेस- एनसीपी की बैठक के बाद सभी मुद्दों पर सहमति,शिवसेना की सरकार लगभग तय_रिपोर्ट-मो.अदनान

मुंबई-कांग्रेस- एनसीपी की बैठक के बाद सभी मुद्दों पर सहमति,शिवसेना की सरकार लगभग तय_रिपोर्ट-मो.अदनान

मुंबई- एनसीपी.,शिवसेना और कांग्रेस की सरकार महाराष्ट्र में बननी लगभग तय है ।बुधवार को दिल्ली में...

मुंबई-कांग्रेस- एनसीपी की बैठक के बाद सभी मुद्दों पर सहमति,शिवसेना की सरकार लगभग तय_रिपोर्ट-मो.अदनान
Share Post


मुंबई- एनसीपी.,शिवसेना और कांग्रेस की सरकार महाराष्ट्र में बननी लगभग तय है ।बुधवार को दिल्ली में शरद पवार के घर पर कांग्रेस-एनसीपी. की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी. शिवसेना के साथ मिलकर 'स्थिर सरकार' बनाएगी ।बैठकों का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। कांग्रेस-एनसीपी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आज कांग्रेस और एनसीपी. के बीच चर्चा का अगला दौर पूरा हो गया। सभी मुद्दों पर हमारी बात पूरी हो चुकी है. अब मुंबई में बाकी सहयोगियों से भी बात होगी. इसके बाद हम शिवसेना से बातचीत करेंगे. इसके बाद हम यह जानकारी दे देंगे कि गठबंधन कैसा होगा।

बता दें कि इससे पहले बुधवार की बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि आने वाले 2 से 5 दिनों में सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी ।न्यूज एजेंसी एएनआई. से बातचीत के दौरान संजय राउत ने कहा जब 3 दल सरकार बनाते हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है। यह प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आने वाले 2-5 दिनों में जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो महाराष्ट्र में सरकार बनाई जाएगी। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना चाहिए यह महाराष्ट्र की जनता की इच्छा है। यह राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे जी राज्य का नेतृत्व करें।

बता दें लगभग चार सप्ताह से अधिक समय से महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रोज नये-नये बयान विभिन्न पार्टी नेताओं के आ रहे हैं लगातार बैठकों के बाद भी अभी सरकार गठन की प्रकिया पूरी नहीं हो पायी है फिलहाल राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है ।अब उम्मीद है कि दिसम्बर के पहले सप्ताह में सरकार गठन की प्रकिया पूरी हो जाएगी ।