Home » राष्ट्रीय/अंतराष्ट्रीय » हापुड़:-विश्व में भारत के पास सबसे अधिक युवा:-युवाओं को जागरूक होने से भारत फिर से जगत गुरु कहलायेगा-साध्वी प्रज्ञा_अवनीश पाल की रिपोर्ट

हापुड़:-विश्व में भारत के पास सबसे अधिक युवा:-युवाओं को जागरूक होने से भारत फिर से जगत गुरु कहलायेगा-साध्वी प्रज्ञा_अवनीश पाल की रिपोर्ट

हापुड़-सैम की डायरेक्टर साध्वी प्रज्ञा भारती ने कहा कि पूरे विश्व में सैम के 350 से अधिक सेंटर चल...

👤 Ajay2017-02-25 17:42:42.0
हापुड़:-विश्व में भारत के पास सबसे अधिक युवा:-युवाओं को जागरूक होने से भारत फिर से जगत गुरु कहलायेगा-साध्वी प्रज्ञा_अवनीश पाल की रिपोर्ट
Share Post




हापुड़-सैम की डायरेक्टर साध्वी प्रज्ञा भारती ने कहा कि पूरे विश्व में सैम के 350 से अधिक सेंटर चल ररहे है। देश के 22 राज्यों में युवा जागृति अभियान चलाने के पश्चात दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के जनपद हापुड़ के युवाओं को जागरूक करने के लिए आये है। सैम भारत की सबसे तेजी से बढ़ती एक ऐसी युवा जागृति मुहिम है,जिससे देश के लाखों युवा प्रभावित हो रहे है।
शनिवार को रेलवे रोड स्थित गीतांजलि स्कूल में साध्वी प्रजा भारती पत्रकारों से वार्ता कर रही थी। उन्होंने कहा कि सैम एटीएमएस ग्रुफ ऑफ इंस्टीट्यूशनस की सहभागिता ने उन्हीं के कैंपस में यूथ फेस्टिवल,जागृति व डिस्ट्रिक्ट स्पोटर््स चैम्पियन के समापन समारोह में एक विलक्षण युवा कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे है। जिसका शुभारंभ 26 फरवरी को दोपहर 12 बजे होगी।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में 250 स्कूल 50 कालेजों के छात्र प्रतिभाग कर रहे है। युवा भारत की पहचान है,पूरे विश्व में सबसे अधिक युवा भारत के पास है। युवा ही हमारे देश की रीड की हड्डी है। आज के युवा के लिए हमें सोचना होगा,उन्हें प्रेरित कर कल्याणकारी दिशा,आतंकवाद,गरीबी,बेरोजगारी जैसी समस्याओं को अंत करना है। युवा बदलेगा,तभी देश बदलेगा। युवाओं के अंदर अपना क्षमता है,कि उसे दिशा देने की जरूरत है।
साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि कार्यक्रम प्रस्तुत कर युवाओं को राष्टï्र के लिए जागरूक करेगा। जिसके लिए सैम नि:स्वार्थ युवा कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह का भी आयोजन करेंगे। कामेडी किंग कामेडी के माध्यम से युवाओं का चिंतन समाज की ओर खींचकर उन्हें नैतिकता का संदेश देंगे।
समाज सेवी नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि भारत 28 वर्ष की औसत उम्र के साथ एक युवा राष्टï्र है। हापुड़ 50 प्रतिशत से अधिक के साथ 20 वर्ष से कम आबादी का युवा जिला है। जागृति सैम और एटीएमएस का अनूठा प्रयास है,जिससे हापुड़ के युवाओं को केवल सही दिशा मिलेगी,बल्कि उनके लिए रोजगार के अनेकों संसाधन भी उपलब्ध करवाये जायेंगे।
नीरज अग्रवाल ने कहा कि भारत को विकासशील देशों में शामिल करने के लिए किसानों की सहायता करनी होगी। उनके आय के साधनों को बढ़ाना होगा। हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी,और इस देश के नागरिक होने के रूप में राष्टï्र निर्माण में बड़ी भूमिका निभानी होगी।