Home » गुड वर्क/बैड वर्क » संतकबीरनगर- निजी क्लिनिक पर अवैध रूप से चलाई जा रही अल्ट्रासाउंड मशीन को SDM ने किया सीज_रिपोर्ट-नूर आलम

संतकबीरनगर- निजी क्लिनिक पर अवैध रूप से चलाई जा रही अल्ट्रासाउंड मशीन को SDM ने किया सीज_रिपोर्ट-नूर आलम

सेमरियावां।संतकबीरनगर मंगलवार को विकास खण्ड सेमरियावां के दुधारा स्थित शिरडी साईं एंजिला मेडिकल...

संतकबीरनगर- निजी क्लिनिक पर अवैध रूप से चलाई जा रही अल्ट्रासाउंड मशीन को SDM ने किया सीज_रिपोर्ट-नूर आलम
Share Post

सेमरियावां।संतकबीरनगर मंगलवार को विकास खण्ड सेमरियावां के दुधारा स्थित शिरडी साईं एंजिला मेडिकल सेंटर पर अवैध रूप से चलायी जा रही अल्ट्रासाउंड मशीन की उपजिलाधिकारी खलीलाबाद की अगुवाई में बनी चार सदस्यीय टीम ने जांच की।मामले में सेमरियावां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक ने मुकामी पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।



सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के गांव दुधारा स्थित शिरडी साईं एंजिला मेडिकल सेंटर पर अवैध रूप से संचालित हो रहे अल्ट्रासाउंड मशीन की उपजिलाधिकारी खलीलाबाद एस.पी.सिंह, डा. मोहन ए.सी.एम.ओ., डा.जगदीश पटेल अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरियावां, अनवार अहमद पटल सहायक पीसीपीएचपीटी की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। साथ ही अवैध रूप से चल रही अल्ट्रासाउंड मशीन को दुधारा थाना के सुपुर्द कर दिया।जांच टीम ने सभी पहलुओं की बड़ी ही बारीकी से जांच किया। जांच टीम ने मौके पर मौजूद मरीज अनिल कुमार चौहान पुत्र फूलचंद दशावा बगिया जो अपनी पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराने आये थे। मरीज द्वारा बताया गया कि फीस के लिये पांच सौ रुपये जमा कराये गये हैं। जांच टीम के पहुंचते ही मेडिकल सेंटर पर हड़कंप मच गया।सभी मरीजों में अफरातफरी देखने को मिली। मौके पर मेडिकल सेंटर के मालिक जितेंद्र गुप्ता पुत्र प्रेमचन्द गुप्ता, दाई पूजा और सरोज मौजूद मिले।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरियावां के अधीक्षक डा. जगदीश पटेल ने मुकामी पुलिस को तहरीर देकर पीसीपीएचडीटी एक्ट 1994 के अन्तर्गत सम्बन्धित मेडिकल सेंटर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई किये जाने की मांग की है।