Home » चुनावी चर्चा » गोरखपुर:- कैम्पियरगंज विधानसभा में हुए 59 प्रतिशत मतदान,अपराजिक तत्वों द्वारा हुई हूटिंग_अनुराग श्रीवास्तव की रिपोर्ट

गोरखपुर:- कैम्पियरगंज विधानसभा में हुए 59 प्रतिशत मतदान,अपराजिक तत्वों द्वारा हुई हूटिंग_अनुराग श्रीवास्तव की रिपोर्ट

गोरखपुर:गोरखपुर शहर के तहसील कैम्पियरगंज व 320 विधानसभा छेत्र में शनिवार को छठवां चरण का चुनाव हुआ...

👤 Ajay2017-03-04 16:28:27.0
गोरखपुर:- कैम्पियरगंज विधानसभा में हुए 59 प्रतिशत मतदान,अपराजिक तत्वों द्वारा हुई हूटिंग_अनुराग श्रीवास्तव की रिपोर्ट
Share Post


गोरखपुर:गोरखपुर शहर के तहसील कैम्पियरगंज व 320 विधानसभा छेत्र में शनिवार को छठवां चरण का चुनाव हुआ जिसमे युवा व बुजुर्गो ने बढ़चढ़कर कर लोकतांत्रिक अधिकार का भरपूर इस्तेमाल किया है।
प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा कराए गए मतदान जागरूकता अभियान और प्रचार-प्रसार से काफी लोग जागरूक हुए है।
इस विधानसभा छेत्र में सभी राजनितिक दलों की टोलियों का जमावाड़ा लगा हुआ था जिसमे कुछ अपने पार्टी के एजेंट बनकर लोगो को मतदान करने में सहयोग कर रहे थे और कुछ लोगो को पार्टी के निशान बता रहे थे।


कैम्पियरगंज विधानसभा छेत्र में सुरक्षाकर्मी व पुलिस का भरपूर इंतेजाम किया गया था जिसमे सुरक्षा कर्मियो ने मतदान बूथो के चप्पे चप्पे पर नजर टिकाए हुए थे।
पीपीगंज के ग्राम बगहीभारी के मतदान बूथ को आदर्श मतदानस्थल बनाया गया था जहाँ उसे गुब्बारों और फूलो से सजाया गया था और कड़ी धुप से बचने के लिए टेंट लगाया गया था।
इस चुनाव में कुछ विभिन्न राजनितिक दल के नेताओ के गीले शिकवे दूर हुए और उन्होंने आपस में गठबंधन कर आपसी भाईचारे का प्रतीक दे चुनाव कराया।

जिला और तहसील प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान कराने के पुख्ता इंतेज़ाम किये थे लेकिन पीपीगंज के वार्ड नम्बर 3 पर एक पक्ष के उम्मीदवार के आने पर दूसरे पक्ष के समर्थकों ने हूटिंग शुरू कर दी जिससे दोनों पक्षो सिर्फ हूटिंग तक सीमित रहे जिससे चुनाव में कोई बाधा उत्पन्न नही हुई।
इस विधानसभा के सभी मतदान स्थल पर प्रेक्षकों और मजिस्ट्रेट द्वारा निरीक्षण किया गया और वे चुनाव को सकुशल बनाने में सफल रहे।खबर लिखे जाने तक 59 प्रतिशत मतदान हुआ था।