फैज़ाबाद:- शांति से संपन्न हुआ मतदान, शासन ने ली राहत की सांस_वासुदेव यादव की रिपोर्ट फैजाबाद,...

👤 Ajay2017-02-28 02:09:44.0
Share Post

फैज़ाबाद:- शांति से संपन्न हुआ मतदान, शासन ने ली राहत की सांस_वासुदेव यादव की रिपोर्ट

फैजाबाद, उ.प्र. विधान सभा चुनाव 2017 के पांचवें चरण के मतदान में जनपद के अलग-अलग मतदान केंद्रों में मतदाताओं की दिलचस्प नजारा देखने को मिला। कहीं बुर्कानशी महिलाएं नकाब में लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी जताने के लिए लाइन में खड़ी नजर आई तो कहीं बूढ़े-बुजुर्ग डंडे और लाठी के सहारे देश के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए संघर्ष करते नजर आए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रही।
अयोध्या फैजाबाद शहरी विधानसभा क्षेत्र में जितने भी मतदान केंद्र बनाए गये थे उन सभी पर मतदाताओं की खासी भीड़ नजर आ रही है लेकिन शहर के सीतापुर आंख अस्पताल मतदान केंद्र मनोहर लाल इंटर कॉलेज मतदान केंद्र सहित साहबदीन सीताराम इंटर कॉलेज में मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। मतदान पूरी तरह से निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और अर्ध सैनिक बल के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

अयोध्या फैजाबाद शहर मिश्रित आबादी वाला इलाका है जहां बड़ी संख्या में सामान्य वर्ग के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं बड़ी तादाद में अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं ने नकाब में आकर मतदान केंद्रों में कतार में खड़े होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया मतदान करने वाली तमाम महिलाओं ने बताया कि उन्होंने शहर के विकास की अवधारणा को सजीव रूप देने के लिए लोकतंत्र के इस उत्सव में भागीदारी की। मतदान करने वालों में जहां बड़ी संख्या में परिवार की महिलाएं मतदान केंद्रों पर कतार में नजर आए वही नई नवेली दुल्हन भी सर पर घुंघट लिए लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी हिस्सेदारी जताने के लिए पहुंची हलाकि पूछने पर शर्माते हुए कुछ जवाब देने में सकुचाई जरूर लेकिन इतना कहा कि नेताजी शहर का विकास करेंगे तो वोट देना सफल हो जाएगा।
Attachments area