Home » चुनावी चर्चा » मऊ: -अब दिलचस्प बनती जा रही हैं मऊ की सियासत_अरुण सिंह भीमा की रिपोर्ट

मऊ: -अब दिलचस्प बनती जा रही हैं मऊ की सियासत_अरुण सिंह भीमा की रिपोर्ट

मऊ:(अरुण सिंह भीमा)- मऊ में चुनाव की बिगुल बजते हूँ रणक्षेत्र अब काफी दिलचस्प होती जा रही हैं ।फ़िजा...

👤 Ajay2017-02-09 03:21:04.0
मऊ: -अब दिलचस्प बनती जा रही हैं मऊ की  सियासत_अरुण सिंह भीमा की रिपोर्ट
Share Post

मऊ:(अरुण सिंह भीमा)- मऊ में चुनाव की बिगुल बजते हूँ रणक्षेत्र अब काफी दिलचस्प होती जा रही हैं ।फ़िजा में गर्माहट बनती जा रही हैं । गली -गली गाँव-गांव नेता जी घूम कर अपने पक्ष में ओट मांग रहे हैं ।मऊ शहर की मानें तो बाहुबली हाथी पर सवार मुख़्तार अंसारी व साईकिल सवार अल्ताफ अंसारी की सीधी व जबदस्त टक्कर बनी हुई हैं । रह रह कर रोज ही नये समीकरण बन बिगड़ जरूर रहे हैं ।पर अब तक का मऊ शहर का मुकाबला दोनों अंसारी बन्धु में मानी जा रही हैं । भाजपा समर्थित भासपा के महेंद्र राजभर परम्परागत ओट तो जरूर हैं पर खासतौर से मऊ शहर में कही भी फिट नहीं बैठ रही हैं !

मोदी के नाम पर या बड़े नेताओं के चुनावी दौरे से हो सकता हैं महेंद्र राजभर को फायदा हो पर अभी तो पूरा कुनबा खिसकता नजर आ रहा हैं ।कारण कई हैं टिकट बटवारे को लेकर पार्टी में उपजी आपसी बिवाद दूसरी नोट बन्दी के चलते परम्परागत ओट ब्यापारियों व बनियों का ओट खिसकता नजर आ रहा हैं ।तीसरी प्रत्याशी कमजोर प्रत्याशी का होना आदि ....मऊ नगर में अभी तक महेंद्र राजभर को लोग जानते पहचानते तक नहीं हैं ।पार्टी भी खुल कर अभी तक प्रचार में नहीं लगी हैं ।
प्रचार की बात माने तो सपा के अल्ताफ अंसारी अपने बल पर सबसे ज्यादा प्रचार किया हैं और कर रहे हैं ।वही बाहुबली बिधाय मुख़्तार अंसारी खासतौर पर मऊ शहर में नवयुवक तबके के लोग इनके दीवाने हैं ।वही पूरा खेमा मुख़्तार के खेमा में एक होता जा रहा हैं ।मऊ शहर में मुख़्तार व अल्ताफ में जबदस्त टक्कर बनी हुई हैं । सोशल मिडिया पर अल्ताफ अंसारी नम्बर वन पर हैं ।
भासपा के महेंद्र राजभर को सबसे ज्यादा फायदा इनके इलाके रतनपुरा में हो रहा हैं ।उसी इलाके में सबसे ज्यादा प्रचार भी अपना कर रहे हैं ।भाजपा पूरी तरह से प्रचार में नहीं लगने से तरह तरह के सवालो पर उंगली उठना लाजमी हैं ।ये सियासत हैं अभी से कुछ कहना अतिश्योक्ति होगी कब समीकरण में बदलाव आ जॉय कुछ नहीं कहा जा सकता ।