Home » शैक्षिक गतिविधि » संतकबीरनगर-निरोग रहने के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी, रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी

संतकबीरनगर-निरोग रहने के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी, रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी

धनघटा-- सन्त कबीर नगर ।विकास खंड पौली स्थित ग्राम पंचायत पौली के मदरसा अरबिया बुसतानुल उलूम के ...

👤 Ajay10 Feb 2019 3:32 PM GMT
संतकबीरनगर-निरोग रहने के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी, रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी
Share Post


धनघटा-- सन्त कबीर नगर ।

विकास खंड पौली स्थित ग्राम पंचायत पौली के मदरसा अरबिया बुसतानुल उलूम के परिसर में रविवार को स्वच्छताग्राहियों के टीम द्वारा एक गोष्ठी के माध्यम से ग्रामीणों को खुले में शौच मुक्ति हेतु व्यक्तिगत व सार्वजनिक जगहों पर साफ-सफाई तथा शौचालयों के प्रयोग के लिए जागरूक किया गया । उपस्थित लोगो को खुले में शौच से तथा गन्दगी से पैदा होने वाली बीमारियों की जानकारी दी गई ।

गोष्ठी में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए विकास खण्ड प्रेरक शिवराम चतुर्वेदी ने कहा कि खुले में शौच करने से पैदा की गई गंदगी पर बैठने वाली मख्खियों के माध्यम से तमाम बीमारियां हमारे घरों और परिवार के सदस्यों तक पहुँचती है जिसका हम सभी ध्यान नही देते है ।

इस समस्या से निदान पाने के लिए सरकार शौचालय बनवाने हेतु 12000, रुपए की धनराशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में भेज रही है ।हम सबको उसका लाभ उठाते हुए सबको शौचालय बनवाने जे लिए प्रेरित करने की जरूरत है । साथ-साथ बने शौचालयों का प्रयोग करने की जरूरत है । जिससे खुले में शौच से मुक्ति मिल सके और हम सभी लोग इससे पैदा होने वाली बीमारियों से बच सके ।मौजूद लोगों ने एक स्वर से शौचालय प्रयोग करने व लोगो को शौचालयों के उपयोग हेतु जागरूक करने का संकल्प लिया ।इस मौके पर मदरसा के सहायक अध्यापक अब्दुल कलाम, मो0सजाउद्दीन,रसीद जवीउल्लाह स्वच्छता ग्राही स्नेहलता, आकांक्षा त्रिपाठी, बन्दना, श्रृषिकुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।