Home » शैक्षिक गतिविधि » संतकबीरनगर- अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश हुए मॉर्डन प्राइमरी स्कूल का CDO ने किया लोकार्पण_रिपोर्ट-पंकज गुप्ता

संतकबीरनगर- अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश हुए मॉर्डन प्राइमरी स्कूल का CDO ने किया लोकार्पण_रिपोर्ट-पंकज गुप्ता

संतकबीरनगर- उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सबसे बड़ी ड्रीम प्रोजेक्ट योजना से...

👤 Ajay27 Jan 2019 2:40 AM GMT
संतकबीरनगर- अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश हुए मॉर्डन प्राइमरी स्कूल का CDO ने किया लोकार्पण_रिपोर्ट-पंकज गुप्ता
Share Post










संतकबीरनगर- उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सबसे बड़ी ड्रीम प्रोजेक्ट योजना से कायाकल्पित हुए सरकारी स्कूल का लोकार्पण करने पहुंचे सीडीओ हाकिम सिंह भी विद्यालय की व्यवस्था देखकर चकित रह गए। सीडीओ हाकिम सिंह ने लोकार्पण के बाद ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव की इस बेहतर कार्यों के लिए तारीफ़ भी की।

कायाकल्प योजना से आच्छादित सेमरियावां ब्लॉक क्षेत्र के लहुरादेवा मॉर्डन प्राइमरी, जूनियर हाईस्कूल, और कन्या स्कूल की सुंदरता देखते ही बनती है ।

आपको बता दें कि सेमरियांवा ब्लाक के गांव लहुरादेवा में स्थित इस अलौकिक सरकारी स्कूल का गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिह ने लोकार्पण किया। यूँ तो तमाम ऐतिहासिक विरासतो के लिए अपनी पहचान रखने वाले गाँव को एक और पहचान दिलाई है इस सरकारी स्कूल ने। विदित हो कि कभी खुदाई के दौरान प्राचीन काल मे धान की खेती के मिले अवशेषों से लहुरादेवा गांव की पहचान जहां पहले ही इतिहास के पन्नो में दर्ज थे वहीं अब सरकारी मंशा पर खरा उतरने वाले विद्यालय ने गांव की शान में चार चांद लगा दिया है। ग्राम प्रधान राम मिलन चतुर्वेदी और सिकरेटरी शिवमूरत मौर्य ने मिलकर प्राइमरी और एक जूनियर हाईस्कूल के जर्जर भवन को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए जो कुछ किया वो आज औरों के लिए एक नजीर के रूप में सामने है। हाईटेक सुविधाओं से लैश इस स्कूल बिल्डिंग, परिसर, क्लास रूम, और स्मार्ट क्लास की खूबसूरती देखते ही बनती है। इसके अलावा स्कूल में बने शौचालय भी पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारते दिखते है। प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल भारत की परिकल्पना को पूर्ण करते इस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे इस बात की तस्दीक करते है कि अब यह विद्यालय हर तरफ से सुरक्षित है जहाँ बच्चो को मॉर्डन शिक्षा दी जाएगी। इस अवसर पर बघौली ब्लाक के आंटा कला के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि एकलाख अहमद, बीडीओ आरके चतुर्वेदी, ग्राम पंचायत अधिकारी क्षितिज चौधरी, शिक्षिका स्वाति सिंह, ग्राम प्रधान अरविन्द चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।