Home » शैक्षिक गतिविधि » हापुड़:- प्रधानाचार्या की लापरवाही से 38 स्टूडेंट्स का भविष्य अंधकार में-बोर्ड परीक्षा शुरू,नहीं मिला प्रवेश पत्र -कलेक्ट्रेट पर पीडि़त बोर्ड परीक्षार्थियों ने परिजनों के साथ दिया धरना -प्रिसिंपल

हापुड़:- प्रधानाचार्या की लापरवाही से 38 स्टूडेंट्स का भविष्य अंधकार में-बोर्ड परीक्षा शुरू,नहीं मिला प्रवेश पत्र -कलेक्ट्रेट पर पीडि़त बोर्ड परीक्षार्थियों ने परिजनों के साथ दिया धरना -प्रिसिंपल

हापुड़-जनपद की धौलाना तहसील क्षेत्र के गांव समाना में संचालित बीआर इंटर कालेज प्रधानाचार्या की घोर...

👤 Ajay15 March 2017 3:16 PM GMT
हापुड़:- प्रधानाचार्या की लापरवाही से 38 स्टूडेंट्स का भविष्य अंधकार में-बोर्ड परीक्षा शुरू,नहीं मिला प्रवेश पत्र -कलेक्ट्रेट पर पीडि़त बोर्ड परीक्षार्थियों ने परिजनों के साथ दिया धरना -प्रिसिंपल
Share Post


हापुड़-जनपद की धौलाना तहसील क्षेत्र के गांव समाना में संचालित बीआर इंटर कालेज प्रधानाचार्या की घोर लापरवाही के कारण प्रवेश पत्र नहीं मिलने से 38 छात्र छात्राओं का भविष्य अंधकार में लटक गया है। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में पीडि़त स्टूडेंट्स व परिजनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करते हुए प्रवेश पत्र दिलाने की मांग की।
आज से शुरू हो रही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा शुरू होने जा रही है। जिले से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में 27572 स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। धौलाना क्षेत्र के गांव समाना में संचालित बीआर इंटर कालेज में प्रधानाचार्या की घोर लापरवाही के कारण हाईस्कूल के 32 व इंटरमीडिएट के 6 छात्र छात्राओं के प्रवेश पत्र नहीं मिल सके है। क्योंकि यूपी बोर्ड द्वारा उक्त स्टूडेंट्स का प्रवेश पत्र नहीं भेजा गया।
बुधवार की सुबह छात्र-छात्राएं मोहित,आकाश,शुभम,संगीता आदि परिजनों के साथ कालेज में पहुंचे,प्रधानाचार्या के अनुपस्थित होने के कारण कालेज से उन्हें कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल सका है। जिससे क्षुब्ध होकर परिजन व स्टूडेंट्स कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।
मौके पर पहुंचे एसडीएम नेे पुष्पराज सिंह ने धरने पर बैठे भाकियू पदाधिकारियों व छात्र-छात्राओं से मामले की जानकारी प्राप्त की। तो उन्हें बताया कि प्रधानाचार्य अंजू सिंह ने उनके फार्म बोर्ड की वेबसाइड पर लोड नहीं होने के कारण प्रवेश पत्र नहीं आये है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी बोर्ड परीक्षा नहीं हुई तो,वह कालेज में किसी की परीक्षा नहीं होने देंगे।
धरने पर पहुंचे जिला विद्यालय निरीक्षक बीके शर्मा ने बताया कि मामला गंभीर है। लापरवाही बरतने पर कालेज प्रधानाचार्य को निलंबित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। इसके अलावा डीएम ने भाकियू व अधिकारियों की टीम कालेज में भेजी है।
वहीं प्रधानाचार्या अंजू सिंह ने बताया कि छात्र-छात्राओं के फार्म वेबसाइड पर लोड नहीं होने के सम्बंध में बोर्ड व मुख्य सचिव को भी गत दिसंबर माह में अवगत करा दिया गया था। इसके बाद रिमाइंडर भी भेजे गये। इसके बावजूद इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की। जिसकी जानकारी मिलने पर हापुड़ न्यायालय में वाद दायर किया। जो कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है।