Home » अपराध / आचार » मऊ- पाँच महीने की गर्भवती बहू को सास ससुर ने दहेज की माँग को लेकर जिन्दा जलाया, ग्राम प्रधान समेत छ लोगो पर मुकदमा दर्ज_रिपोर्ट-वीरेन्द्र सरोज

मऊ- पाँच महीने की गर्भवती बहू को सास ससुर ने दहेज की माँग को लेकर जिन्दा जलाया, ग्राम प्रधान समेत छ लोगो पर मुकदमा दर्ज_रिपोर्ट-वीरेन्द्र सरोज

मऊ--उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में दहेजलोभी सास ससुर की करतुत ने एक बार फिर जनपद को शर्मसार करने का...

मऊ- पाँच महीने की गर्भवती बहू को सास ससुर ने दहेज की माँग को लेकर जिन्दा जलाया, ग्राम प्रधान समेत छ लोगो पर मुकदमा दर्ज_रिपोर्ट-वीरेन्द्र सरोज
Share Post


मऊ--उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में दहेजलोभी सास ससुर की करतुत ने एक बार फिर जनपद को शर्मसार करने का काम किया है । पाँच माह की गर्भवती बहू को दहेज में मोटरसाइकिल नही मिलने पर जिन्दा जलाकर मौत के घाट उतार दिया । घटना से पूरे इलाके में हडक्मप मचा हुआ है । घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिले के हलधरपुर थाने पुलिस ने पहूँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिलाचिकित्सालय भिजवा दिया । वही बहू के मायके वालो को सूचना मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया । और मायके वालो ने ससुरालियो पर दहेज का आरोप लगाया कि दहेज में मोटरसाइकिल नही देने पर आये दिन प्रताडित करने का काम करते थे । घटना में मृतक माधूरी के पति ने अपने माता पिता चचेरे भाई और ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज कराने का काम किया है ।

बता दे कि बलिया जनपद के उभाव थाना क्षेत्र के नेवादा गाव की रहने वाली माधुरी की शादी एक वर्ष मऊ जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के नवलपुर गाव के रामविलास से हुई थी । रामविलास अपनी पत्नी को घर छोडकर परिवार के भरण पोषण के लिए पंजाब में नौकरी करता था । रामबिलास के माता पिता आये दिन दहेज को लेकर बहु को प्रताडित करते थे लेकिन रामबिलास हमेशा इसका विरोध करता था लेकिन उसकी एक सुनवाई हुयी । आखिरकार उसके माता पिता ने बहू को जिन्दा जला दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। तो राम विलास अपने माता पिता चचेरे भाई और ग्राम प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने काम किया ।

मृतका माधूरी के पति रामविलास ने बताया कि उसकी पिछले वर्ष 2018 में हुई थी । उसकी पत्नी पाँच महीने से गर्भवती उसके पेट मे ंबच्चा था। और उसके माता पिता उसको अलग कर दिए थे लेकिन फिर भी दहेज की माँग को लेकर प्रताडित करने का काम करते थे । जिसको लेकर ग्राम प्रधान के कहने पर कई बार पंचायत हुई थी फिर बात नही बनी । आज भी पंचायत होने वाली थी कि उसके पहले ही उसके माता पिता और ग्राम प्रधान ने मिलकर उसकी पत्नी को जिन्दा जला दिया । मै अपने माता पिता से बार दहेज मागँने पर उसका विरोध करता था लेकिन वो लोग हमारी नही सुनते थे ।

मृतका के भाई रामसनेही ने कहा कि उसकी बहन को उसके ससुराल वाले आये दिन दहेज को लेकर प्रताडित करते थे जिसमें कई बार पंचायत हुई लेकिन बात नही बनी और उसकी बहन को जिन्दा जलाकर मार दिया ।

घटना मे ंजाँच अधिकारी सर्वेश कुमार सिहं नायब तहसीलदार ने बताया कि इसकी जाँच किया जा रहा है । महिला का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है । पोस्टमार्टम के बाद उसका परिक्षण कराया जा रहा है । महिला के पोस्टमार्टम के बाद ही पूरा मामला पता चल पायेगा । साथ ही मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है कार्रवाई किया जा रहा है । परिवार वाले घटना के बाद से फरार चल रहे है ।