Home » अपराध / आचार » संतकबीरनगर- जमीनी विवाद को लेकर हत्या, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने की तोड़फोड़_रिपोर्ट-नूर आलम

संतकबीरनगर- जमीनी विवाद को लेकर हत्या, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने की तोड़फोड़_रिपोर्ट-नूर आलम

सेमरियावां।संतकबीरनगर दुधारा थाना क्षेत्र के अगया चौराहे पर बृहस्पतिवार की शाम रास्ते के विवाद को...

👤 Ajay16 May 2019 4:56 PM GMT
संतकबीरनगर- जमीनी विवाद को लेकर हत्या, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने की तोड़फोड़_रिपोर्ट-नूर आलम
Share Post


सेमरियावां।संतकबीरनगर

दुधारा थाना क्षेत्र के अगया चौराहे पर बृहस्पतिवार की शाम रास्ते के विवाद को लेकर चालीस वर्षीय व्यक्ति को गांव के ही एक व्यक्ति ने अन्य दो व्यक्तियों के सहयोग से धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल की सीएचसी सेमरियावां में मौत हो गयी।

थाना दुधारा क्षेत्र के सुकरौली निवासी एजाज अहमद पुत्र स्व.तबारक अली उम्र-40 वर्ष का गांव के ही सगीर अहमद पुत्र शब्बीर अहमद से रास्ते का विवाद चल रहा है इसी रंजिश को लेकर बृहस्पतिवार को अगया चौराहे से वापस आते समय सुकरौली मोड़ के पहले ही अगया तिराहे पर आते समय शाम साढ़े पांच बजे सगीर अहमद पुत्र शब्बीर अहमद, मु. इमरान पुत्र गुलाम अली निवासी सुकरौली तथा अंसार अहमद पुत्र अजीजुल्लाह निवासी अगया मार-पीट रहे थे एजाज अहमद के शोर मचाने पर कमाल अहमद उर्फ राजू पुत्र अकबाल अहमद बीचबचाव हेतु पहुंचे उसी दौरान अंसार अहमद एवं मु. इमरान एजाज अहमद को पकड़े हुए तथा सगीर अहमद धारदार हथियार कैंची से हत्या की नीयत से गले पर वार कर दिया। इसी बीच मौजूद अकबाल अहमद पुत्र नसीबुल्लाह बीचबचाव हेतु दौड़े और उसी दौरान उपरोक्त तीनों ने बीचबचाव कर रहे दोनों व्यक्तियों को मारने लगे। जिससे दोनों को भी चोटें आयीं हैं। इस दौरान घायल एजाज अहमद को घायलावस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरियावां लेकर पहुंचे। जहां चालीस मिनट बाद मौत हो गयी।मृतक के मामू अकबाल अहमद पुत्र नसीबुल्लाह ने मुकामी पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

गंभीर रूप से घायल एजाज अहमद को सीएचसी सेमरियावां के चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया था रेफर पेपर तैयार था लोग प्राइवेट वाहन से ले जाने की तैयारी में थे बताते हैं कि सीएचसी परिसर में एम्बुलेंस भी मौजूद थी ग्रामीणों ने अधीक्षक डा. जगदीश पटेल से एम्बुलेंस की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि एम्बुलेंस खराब है कहकर उन्होंने टाल दिया लेकिन जब घायल एजाज अहमद की मौत हो गयी तो एम्बुलेंस चालक गाड़ी ले जाने की फिराक में था इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन के शीशे तोड़ दिये।

इस संसनीखेज घटना से पूरा क्षेत्र आहत हैं ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद ने मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में हर सम्भव मदद के लिए मै लगातार तत्पर हूं।